Microsoft सरफेस बुक 2 (15 इंच) की समीक्षा

सरफेस बुक 2 अपने पूर्ववर्ती की तुलना में कहीं अधिक सुरक्षित है, विशेष रूप से अब जब इंटेल ने माइक्रोसॉफ्ट के विंडोज 10 अपडेट टूल के माध्यम से पैच लॉन्च किया है जो भूतल बुक 2 को स्पेक्टर और मेल्टडाउन के लिए अधिक सुरक्षित और लचीला बनाता है।

तो, सरफेस बुक 2 के दोनों संस्करण आपके प्राथमिक उपकरण के रूप में काम करना पसंद करेंगे, लेकिन क्या नया 15 इंच का मॉडल नकदी के लायक है? संक्षिप्त उत्तर हाँ है, लेकिन ऐसी लागत पर जो रचनात्मक प्रकार की चमचमाती है।

किसी को भी आश्चर्य नहीं, 15 इंच का सरफेस बुक 2 एक बेहद महंगा लैपटॉप है, जिसकी कॉन्फ़िगरेशन हमने यूएस में पागल $ 3,299 में आ रही है। स्वाभाविक रूप से, यह उच्चतम अंत है जो सरफेस बुक 2 को प्राप्त होता है, एंट्री-लेवल मॉडल के साथ अभी भी स्थिर $ 2,499 (£ 2,349, AU $ 3,649) पर शुरू होता है – इसका एकमात्र अंतर बहुत कम 256GB सॉलिड-स्टेट ड्राइव (SSD) है। के भीतर।

यूके में, बड़े सर्फेस बुक 2 को £ 2,749 के लिए 256GB मॉडल के स्टोरेज से दोगुना या £ 3,149 के लिए 1TB SSD के साथ कॉन्फ़िगर किया जा सकता है। इस बीच, ऑस्ट्रेलिया में, 512GB सरफेस बुक 2 $ 4,249 है, जबकि 1TB संस्करण GST सहित $ 4,849 में बिकता है।

हालांकि, अमेरिका में 13.5 इंच की सर्फेस बुक 2 $ 1,199 (लगभग £ 850, एयू $ 1,500) की कम कीमत पर शुरू होती है, अन्य देशों में इस मूल्य निर्धारण मॉडल का पालन करने की संभावना है। दुर्भाग्य से, इस कम कीमत को पाने के लिए आपको स्टोरेज से समझौता करना पड़ेगा – आप 128GB स्टोरेज स्पेस तक सीमित रहेंगे, साथ में ड्यूल-कोर i5 CPU और 8GB RAM भी होगा।

सरफेस बुक 2 निश्चित रूप से एक महंगा उपकरण है, लेकिन आपको यह विचार करना चाहिए कि मूल्य में $ 99 (£ 99, AU $ 139) सर्फेस पेन शामिल नहीं है। और, हाँ, हम Microsoft को इस गलती से तब तक बाहर रखने जा रहे हैं जब तक कि वह अपने सरफेस डिवाइसेस की कीमत के साथ इस लगभग आवश्यक एक्सेसरी को बंडल करना शुरू नहीं कर देता।

तुलना के लिए, एप्पल के 15 इंच के मैकबुक प्रो टच बार के साथ 7 वीं पीढ़ी के इंटेल कोर आई 7 प्रोसेसर के लिए 2,399 डॉलर (£ 2,349, एयू $ 3,499) से शुरू होता है, एक AMD Radeon Pro 555 ग्राफिक्स चिप 2GB VRAM, 16GB मेमोरी और एक के साथ 256GB SSD – सभी में एक 2,880 x 1,800-पिक्सेल 15.4-इंच का प्रदर्शन 220 पिक्सेल प्रति इंच और साथ ही एक OLED टच बार है।

यदि आप अपनी खरीदारी के शीर्ष पर एक और 100 रुपये टॉस करते हैं, तो आपको एक मजबूत प्रोसेसर और अधिक शक्तिशाली ग्राफिक्स प्राप्त होंगे जो स्पर्श नियंत्रण के साथ एक तेज प्रदर्शन को प्रदर्शित करते हैं, जो टैबलेट के रूप में कार्य कर सकता है। स्वाद के लिए लेखांकन नहीं, इस तथ्य के साथ तर्क करना मुश्किल है कि सर्फेस बुक 2 यहां बेहतर मूल्य है। इसके अलावा, एक साल में, आपको कुछ सौदे खोजने में सक्षम होना चाहिए जो सरफेस बुक 2 के मूल्य प्रस्ताव को बढ़ाते हैं।

जब यह डिवाइस के लुक और फील में आता है, तो यह कहना समझ में आता है कि Microsoft ने सरफेस बुक लिया और इसे सभी तरह से ब्रश किए गए एल्यूमीनियम स्प्लेंडर में सरफेस बुक 2 को 15-इंच डिवाइस बनाने के लिए हर तरह से उड़ा दिया। जबकि माइक्रोसॉफ्ट ने स्पष्ट रूप से सर्फेस बुक 2 की पावर प्रोफाइल और स्क्रीन तकनीक को बढ़ाने में बहुत अधिक प्रयास किया है, यह कई मायनों में, बस एक बड़ा सर्फेस बुक है।

हम शिकायत नहीं कर रहे हैं – Microsoft ने सरफेस बुक से कुछ सबक सीखे हैं, और सर्फेस बुक में शहर में गया है। यह एक पावर-पैक नोटबुक में पतला और हल्का है। क्या अधिक है, जब आप इसे आधार से अलग करते हैं, सरफेस बुक 2 सबसे हल्का 15 इंच का टैबलेट है जिसे हमने कभी भी हाथ पर रखा है – इस बिंदु पर कि यह वास्तव में इससे छोटा लगता है।

उस ने कहा, सरफेस बुक 2 का फुलक्रम टिका एक ऐसे लैपटॉप के लिए है, जो सबसे ज्यादा बैकपैक में क्रैम्ड से थोड़ा अधिक अनजाना है, और यह अब पहले से कहीं अधिक स्पष्ट है। इससे भी बुरी बात यह है कि, Microsoft उस अतिरिक्त स्थान के साथ बहुत अधिक डिज़ाइन-वार नहीं करता है जो आपको १५ इंच की जगह देता है।

उदाहरण के लिए, सरफेस बुक 2 का ग्लास ट्रैकपैड, 15 इंच के मैकबुक प्रो के समान व्यापक या गहरा नहीं है, जब कीबोर्ड के नीचे पर्याप्त स्थान दिया जा सकता है। बेस में अप-फायरिंग स्टीरियो स्पीकर की कमी भी एक शानदार चूक है, जिसमें अतिरिक्त ऑडियो चेम्बर्स के लिए कीबोर्ड के तीनों शेष हिस्सों पर बहुत जगह है।

इसके बजाय, हम डिवाइस के टैब्लेट भाग पर स्पीकर, स्पीकर के सामने, बल्कि टिन से चिपक गए हैं। बड़ा कीबोर्ड आधार हमें बड़ा सब कुछ प्रदान करना चाहिए, स्पष्ट रूप से, न कि केवल बड़े ग्राफिक्स। इससे भी बुरी बात यह है कि ऑडियो जैक अभी भी उसी अजीब, ऊपरी-दाएँ-किनारे की स्थिति में है जो हमेशा से हमारे हाथों पर लटक रहा है और टाइप करते समय हमें विचलित कर रहा है।

फिर भी, सरफेस बुक 2 के साथ टाइपिंग का अनुभव अभूतपूर्व है, हेडफोन केबलों को लटकाने के साथ, एक चमकीले बैकलिट कीबोर्ड के साथ, जिसमें छिद्रपूर्ण प्रतिक्रिया और गहरी यात्रा है। हम कीबोर्ड के फीडबैक में थोड़ा और बल देखना चाहते हैं, लेकिन यह केवल व्यक्तिगत स्वाद के लिए नीचे हो सकता है।

सभी ने बताया, हमें सर्फेस बुक 2 (15-इंच) का डिज़ाइन काफी पसंद है – यहां तक ​​कि इसके 1080p वेब कैमरा और रियर कैमरे को अगली बैठक में या अपने इंस्टाग्राम फीड में छापना चाहिए। लेकिन, हम उस उत्पाद को परिष्कृत करने के लिए याद किए गए अवसरों को अनदेखा नहीं कर सकते हैं जो बहुत आगे है और यह अनुभव करता है कि यह कैसा लगता है, दिखता है और लगता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *