Microsoft सरफेस प्रो 4 समीक्षा

Microsoft ने पहिए को फिर से मजबूत करने के बजाय सर्फेस प्रो 4 के डिज़ाइन को पूरा करने में बहुत प्रयास किया। यह सरफेस प्रो 3 के सामान्य लुक और अहसास को बरकरार रखता है, लेकिन कुछ सुधारों के साथ – अर्थात् एक नया क्रोम-लादेन माइक्रोसॉफ्ट लोगो, और यह चेसिस से आधे मिलीमीटर से अधिक दाढ़ी बनाता है।

यह केवल अच्छे डिज़ाइन से अधिक है – जब सर्फेस प्रो 4 लॉन्च हुआ, तो इसने दबाव के प्रति संवेदनशीलता और नए हार्डवेयर बटनों को और अलग-अलग सरफेस पेन में जोड़ा। टाइप कवर भी भारी और स्पर्श के लिए अधिक संतोषजनक था, लेकिन डिस्प्ले रिज़ॉल्यूशन 2,736 x 1,824 तक बढ़ाया गया था – मैकबुक एयर 2017 के 128 पीपीआई के विपरीत, 216 पीपीआई को बढ़ावा।

यदि आप भूतल आकार में नहीं हैं, तो सरफेस बुक 2 की कीमत का उल्लेख नहीं करना है, सरफेस प्रो 4 केवल एक योग्य विकल्प नहीं है, बल्कि रचनात्मक पेशेवरों के लिए एक उत्कृष्ट पहली पसंद है जो हमेशा घूम रहे हैं। अगर आप इसे रीफर्बिश्ड खरीदते हैं तो इसकी कीमत नए सर्फेस प्रो 6 से कम है।

हालाँकि सरफेस प्रो 4 की बैटरी लाइफ की बात करें तो इसमें कमियाँ हैं, फिर भी यह एक ऐसा उत्पाद है जिसे हम सुरक्षित रूप से विंडोज टैबलेट के नए लोगों और दिग्गजों को समान रूप से सुझा सकते हैं। ‘प्रो’ डिवाइस के रूप में, सर्फेस प्रो 4, बेशक, विंडोज 10 प्रो के साथ जहाज पूर्व-स्थापित (एक $ 199 / £ 219 / एयू $ 339 मूल्य)।

इसमें भूतल प्रो 4 के सुंदर प्रदर्शन का भी उल्लेख नहीं किया गया है, जो अपने पूर्ववर्ती के खिलाफ पेश किए जाने पर स्पष्ट है। टाइप कवर अलग से भी बेचा जा सकता है, लेकिन यह वैसे भी टाइप करना बहुत अच्छा लगता है। जैसा कि हमने पहले उल्लेख किया है, बैटरी जीवन केवल PCMark में 3 घंटे और 15 मिनट तक रहता है, जो एक टैबलेट के लिए बहुत अस्वीकार्य है, लेकिन रिचार्ज करने की लगातार आवश्यकता के लिए मेक अप की तुलना में अधिक तेजी से घटक।

और, नाटकीय रूप से कम मूल्य निर्धारण के लिए धन्यवाद, भूतल प्रो 4 भविष्य में एक समर्पित दर्शकों को अच्छी तरह से बनाए रखने के लिए बाध्य है।

सर्फेस प्रो 4 उल्लेखनीय एआरएम-आधारित प्रतिद्वंद्वियों की तुलना में काफी सस्ता और बेहतर है। HP Envy x2 को देखें – 2017 के बहुत सारे एंड्रॉइड डिवाइसों में पाए गए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 एसओसी के उपयोग के कारण आपने इसकी तुलना में माइक्रोसॉफ्ट के टैबलेट की तुलना में कम शुरुआती मूल्य की उम्मीद की होगी।

दुर्भाग्य से, यह कहीं अधिक महंगा है। इस समय, यदि आप कम कीमत पर LTE की कार्यक्षमता के बाद क्या करते हैं, तो आप Asus NovaGo को चुनना बेहतर समझते हैं। इस बीच, सरफेस प्रो 4 नोवागो की तुलना में $ 50 कम है और इसमें दो बार स्टोरेज और अधिक शक्तिशाली हार्डवेयर की सुविधा है।

पिछली बार की तरह, वही ऑल-मैग्नीशियम, यूनी-बॉडी आवरण अभी भी यहां है, हालांकि क्रोम में माइक्रोसॉफ्ट के नए लोगो के साथ ‘सरफेस’ लोगो को बदल दिया गया है।

Microsoft ने डिवाइस के पदचिह्न को प्रभावित किए बिना, 12 इंच से 12.3 इंच तक कुछ बालों के द्वारा सरफेस प्रो 4 के डिस्प्ले साइज़ को बढ़ाया। वास्तव में, कंपनी ने अपनी मोटाई का आधा मिलीमीटर से अधिक का हिस्सा दागा, 9.1 मिमी से 8.4 मिमी तक – सभी जबकि पूर्ण वसा वाले मोबाइल यू-सीरीज प्रोसेसर।

जैसा कि यह कैसे किया गया था, कैपेसिटिव विंडोज बटन ने अलविदा कहा, इस प्रकार डिस्प्ले में एक इंच के तीन दसवें हिस्से के लिए अतिरिक्त कमरा।

फिर, माइक्रोसॉफ्ट ने स्क्रीन के ऑप्टिकल स्टैक – ग्लास के नीचे सेंसर, डायोड और पिक्सल की श्रृंखला – यहां तक ​​कि ग्लास के करीब, माइक्रोसॉफ्ट के ट्रेडमार्क वाली PixelSense स्क्रीन तकनीक का एक महत्वपूर्ण बिंदु लाया।

प्रदर्शन इस प्रकार स्पर्श करने के लिए अविश्वसनीय रूप से उत्तरदायी है, और स्टाइलस के अनुभव के लिए आगे की संवेदनशीलता बहुत बड़ी है। बेहतर सर्फेस पेन के साथ मिलकर स्क्रीन में एक झटके के दौरान भी 1,024 दबाव का स्तर पता चलता है।

अब, उस संकल्प को देखें। Microsoft ने सरफेस प्रो 4 के रिज़ॉल्यूशन को 2,160 x 1,440 (216 पीपीआई या पिक्सल प्रति इंच) से बढ़ाकर 2,736 x 1,824 कर दिया। सर्फेस प्रो 4 के लिए 267 पीपीआई की आवश्यकता होती है, जो मैकबुक एयर 2017 (13 इंच के लिए 128 पीपीआई) को उड़ा देता है, पूरी तरह से दूर है, और 264-सीपीआई पर पहली पीढ़ी के आईपैड प्रो 12.9-इंच की बमुश्किल पिटाई करता है।

अधिक महत्वपूर्ण बात, नई स्क्रीन सभी चमकदार स्तरों पर सर्फेस प्रो 3 डिस्प्ले की तुलना में अधिक चमकदार और अधिक सटीक रंग साबित होती है। यह स्पष्ट रूप से किसी भी डिजाइनरों या कलाकारों के लिए एक बहुत बड़ी बात होने जा रही है जो कि वाकोम टैबलेट और कैलिब्रेटेड मॉनिटर कॉम्बो से अपग्रेड करना चाहते हैं।

हम में से बाकी लोगों के लिए, इसका मतलब अधिक यथार्थवादी दिखने वाली फिल्में और अधिक जीवंत तस्वीरें और गेम हैं। कि 16: 9 में अपनी पसंदीदा फिल्मों को गाढ़ा करने के बावजूद और भी अधिक: 21: 9, या वाइडस्क्रीन प्रारूप में उन लोगों के लिए, 3: 2 पहलू अनुपात के लिए धन्यवाद, जो पिछली पीढ़ी से बनी हुई है।

यह उन लोगों के लिए एक उचित चिंता है जो एक टैबलेट पर बहुत सारी फिल्में और टीवी देखते हैं। लेकिन डर नहीं, श्रमिकों, क्योंकि आप बहुत ही कारण Microsoft ने यह निर्णय लिया है। 3: 2 पहलू अनुपात 16: 9 और 4: 3 के बीच का एक मध्य का मैदान है, जो फोटो और डिज़ाइन या प्रारूपण कार्य दोनों के लिए आदर्श है, जिसमें 3: 2 बहुत अधिक सामान्य है, साथ ही साथ कम्प्यूटेशनल कार्य करना, अतिरिक्त दिया गया है ऊर्ध्वाधर स्थान।

दबाव संवेदनशीलता के उपर्युक्त 1,024 स्तरों के अलावा, पेंसिल की तरह महसूस करने के लिए नए और शामिल सर्फेस पेन को फिर से डिज़ाइन किया गया है। शैली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *