Apple HomePod समीक्षा

Apple ने हाल ही में एक होमपॉड अपडेट की घोषणा की, जिसमें गीतों की खोज करने का एक तरीका जोड़ा गया, अतिरिक्त सिरी भाषाएँ (स्पेनिश और कनाडाई फ़्रेंच) और एक सुविधा जो आपको टाइमर सेट करने की अनुमति देती है। अब आप सीधे होमपॉड से कॉल भी कर सकते हैं।

कई मायनों में होमपॉड स्मार्ट स्पीकर गेम में देर से प्रवेश करता है, लेकिन ऐप्पल ने कभी भी इसके बारे में बहुत अधिक चिंता नहीं की है। क्यूपर्टिनो के अधिकारी उद्योग के बाकी हिस्सों को एक नए फॉर्म फैक्टर के साथ आगे बढ़ने देने के लिए सामग्री देते हैं, मुद्दों की पहचान करते हैं और फिर कुछ ऐसा पेश करते हैं जो ‘बस काम करता है’ … और आम तौर पर उच्च कीमत के लिए और अधिक स्टाइलिश डिजाइन की तुलना में। प्रतियोगिता। और अब तक, यह अच्छी तरह से काम कर रहा है।

होमपॉड के साथ यही हुआ है, हालांकि पहले की तरह ही नहीं। इस बात से कोई इंकार नहीं है कि ऐप्पल के स्पीकर की साउंड क्वालिटी टॉप-नॉच है, लेकिन एक ऐसे मार्केटप्लेस में, जहाँ अमेज़न के पास एक ऐसा स्मार्ट स्पीकर / वॉयस असिस्टेंट इकोसिस्टम है और गूगल कहीं पीछे नहीं है, क्या यह एक शानदार-साउंडिंग-लेकिन-अपूर्ण डिवाइस हो सकता है खरीदने लायक? या क्या आपको अफवाह फैलाने वाले Apple HomePod मिनी / Apple HomePod 2 का इंतजार करना चाहिए, जो 2019 तक रिलीज होने की उम्मीद नहीं है?

यहां Apple स्मार्ट स्पीकर पर हमारे विचार हैं, साथ ही कुछ परीक्षण जो हमने दो होमपॉड्स के साथ किए हैं, अब आप उन्हें एक स्टीरियो सेटअप में उपयोग कर सकते हैं।

जैसा कि सूचित किया गया है, होमपॉड की कीमत एक सस्ता स्पीकर नहीं है – कीमत एक वजनदार $ 349 / £ 319 / AU $ 499 है, और स्पीकर ने 9 फरवरी, 2018 को दुनिया भर में चयनित क्षेत्रों में शिपिंग शुरू किया।

यह बाजार पर सबसे महंगे स्मार्ट स्पीकरों में से एक बनाता है – और निश्चित रूप से सबसे महंगा मुख्यधारा विकल्प – लेकिन ऐप्पल सिरी को अंदर एम्बेड करके और प्रीमियम-गुणवत्ता ऑडियो भी पेश करके उस कीमत को सही ठहराने की उम्मीद कर रहा है।

Apple HomePod है, ठीक है, Apple जिस तरह से आप इसका उपयोग करेंगे। AirPods के साथ, बस अपने फोन को यूनिट के पास रखें और आपका हैंडसेट आपकी Apple ID और Apple Music वरीयताओं को भेज देगा, और सभी लंबे-घुमावदार वाई-फाई पासवर्ड भरें, जिन पर आपको गर्व है कि आपको याद है लेकिन शुक्र नहीं है में टाइप करना है।

सेट-अप प्रक्रिया केवल हमारे लिए इस तथ्य से विलंबित हुई कि हमें अपने iPhone पर iOS के एक नए संस्करण में अपग्रेड करने की आवश्यकता थी, जो स्पीकर के काम करने के लिए एक शर्त है।

होमपॉड के बारे में एक मुख्य बात पर प्रकाश डाला गया है: आपको इसे पहली बार स्थापित करने के लिए एक आईफोन या आईपैड की आवश्यकता होगी।

यह देखना कठिन है कि आप इस स्पीकर को पहले से ही किसी के मालिक के बिना क्यों खरीदते हैं, लेकिन यह लक्षित दर्शकों को शुरुआत से ही नीचे गिरा देता है।

हालाँकि, सेट-अप प्रक्रिया होमपॉड की अच्छी विशेषताओं में से एक को उजागर करती है: शीर्ष पर चमकती रोशनी (जो कि जब आप इसे बाद में आदेश जारी कर रहे हैं तो बहु-रंगीन सिरी लोगो में बदल जाती है)।

हालांकि पूरी प्रक्रिया इतनी तेज है – इसकी तुलना अमेजन इको या सोनोस वन के लिए लंबे-लंबे-लंबे घुमावदार सेट-अप प्रक्रिया से करें – और आप इतने खुश होंगे कि आपको एक मिनट भी इंतजार नहीं करना पड़ेगा कमरे के चारों ओर iPhone ध्वनि के स्तर को जांचने के लिए।

दिन-प्रतिदिन के उपयोग में इस तरह की उपयुक्तताओं को जोड़ें – यदि आपको एक नया वाई-फाई नेटवर्क उपयोग करने की आवश्यकता है जो आपके फोन पर पहले से ही सेट है, तो आप बस पास के फोन को सचमुच पकड़ लेंगे और यह हो गया है – और आप देख सकते हैं कि कैसे Apple जब यह उपयोग में आसानी की बात आती है, तो इसके वास्तविक हॉलमार्क में से एक को तोड़ दिया है।

होमपोड वास्तव में केवल उस जगह पर काम करेगा, जहां वह कमरे में बस कुछ संगीत बजाकर आता है – यह सुनकर उसके भौतिक परिवेश का आकलन करेगा कि यह ध्वनि किस तरह से चारों ओर उछलती है, और यदि इसके पीछे एक दीवार है तो आप क्या कर सकते हैं उस तरह से सुन रहे हैं, जबकि मुख्य स्वर या यंत्र आगे की ओर आग लगा देंगे।

यदि यह एक दीवार से सटे नहीं है, तो होमपॉड 360 डिग्री स्पेस में ध्वनि को बाहर निकाल देगा, हालांकि ज्यादातर मामलों में हम कल्पना करते हैं कि लोग स्पीकर को एक दीवार के खिलाफ इस्तेमाल करेंगे।

यह सब सेट होने के बाद, आप अपने iPhone के साथ घर छोड़ सकते हैं और आपके परिवार या गृहिणी अभी भी स्पीकर का उपयोग करने में सक्षम होंगे, हालांकि आप अपनी जानकारी के आधार पर ‘व्यक्तिगत अनुरोध’ को बंद कर सकते हैं यदि आप अन्य लोगों को ध्यान नहीं देना चाहते हैं आपके व्यवसाय के साथ

(शुक्र है कि आप स्पीकर को आपके संगीत सुनने के इतिहास के साथ खिलवाड़ करने के अनुरोधों को रोक सकते हैं – यदि आप Apple म्यूजिक पर सभ्य स्वचालित प्लेलिस्ट बनाने की कोशिश कर रहे हैं, तो दोहराने पर जस्टिन बीबर और मोना की भूमिका निभाने वाले आपके घरवाले सब कुछ बर्बाद नहीं करेंगे।)

यदि आप होमपॉड को चुनने की सोच रहे हैं तो आप दोनों हाथों से शुरू करना चाहते हैं। यह इसलिए है क्योंकि यह स्पीकर अविश्वसनीय रूप से घना है, इसके 2.52 वज़न को इसके 172 मिमी (6.8-इंच) ऊंचे फ्रेम में पैक किया गया है।

यह देखने में जितना अच्छा लगता है, उससे कहीं ज्यादा भारी लगता है और इसलिए कि इसमें बहुत सारे स्पीकर हैं। हम एक वूफर और सात ट्वीटर पर बात कर रहे हैं, जिनमें से प्रत्येक के पास अपने एम्पलीफायर हैं, और सिरी को याद करने पर आपकी आवाज़ उठाने में मदद करने के लिए छह माइक्रोफोन चारों ओर फैले हैं।

और एक बार इसका प्लेसमेंट लॉक हो जाने के बाद, आपको एक और प्रश्न का उत्तर देने की आवश्यकता होगी: आप उस पावर लीड को कैसे चलाने जा रहे हैं जो बैक से बाहर आती है? यह इस उपकरण का एकमात्र तार है, और केवल एक चीज जो पोर्ट से मिलती जुलती है। ऑफ़र पर कोई अन्य भौतिक कनेक्टिविटी नहीं है, जो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *