हाथों पर: Xiaomi Mi Mix 3 की समीक्षा

हमने वीवो नेक्स, ओप्पो फाइंड एक्स और हॉनर मैजिक 2 को देखा है जो सभी यंत्रवत चलती भागों को लागू करते हैं जो देखता है कि फ्रंट कैमरे ऊपर उठते हैं, हैंडसेट के ऊपर से निकलते हैं, लेकिन उनके स्थायित्व पर गंभीर सवाल हैं।

Xiaomi के साथ अधिक पुराने स्कूल के स्लाइडर के साथ चिपके रहने से, आशा की विश्वसनीयता बढ़ेगी, जबकि अभी भी उस भविष्य के ऑल-स्क्रीन डिज़ाइन को प्राप्त करना है।

Xiaomi Mi Mix 3 की रिलीज़ की तारीख वर्तमान में अमेरिका और ब्रिटेन के लिए अज्ञात है, हालांकि ब्रिटेन में हमें Q1 2019 की शुरुआत में Mi मिक्स 3 के जल्द आने की उम्मीद है, जो उम्मीद है कि जनवरी या फरवरी में या तो होगा।

हम भी अमेरिका और ब्रिटेन में Xiaomi Mi Mix 3 की कीमत के बारे में इसी तरह अंधेरे में हैं (जिन दो देशों को हमने हैंडसेट पर जानकारी दी है), हालाँकि यह चीन में पहले से ही उपलब्ध है।

128GB स्टोरेज बेस मॉडल के साथ 6GB रैम 3,299 युआन (लगभग $ 480, £ 380, AU $ 660) है जबकि 8GB / 256GB टॉप-टीयर मॉडल 3,999 युआन (लगभग 580 डॉलर, £ 460, AU $ 800) है।

हमें बताया गया है कि यूके में केवल 6GB / 128GB Mi Mix 3 उपलब्ध होगा।

Xiaomi Mi Mix 3 की बड़ी विशेषता इसकी स्लाइडिंग कार्यक्षमता है। चुंबकीय तंत्र को स्थानांतरित करने और जगह पर क्लिक करने के लिए आपको थोड़ा बल लगाना पड़ता है, जो एक मिनट में ही समाप्त हो जाता है, लेकिन आखिरकार, पूरा सेटअप flimsy से बहुत दूर लगता है ।3

जब आप डिस्प्ले को ऊपर और नीचे स्लाइड करते हैं, तो यह एक संतोषजनक क्लंकिंग ध्वनि बनाता है, जिसके परिणामस्वरूप हमें स्लाइडर के साथ खेलते हुए अवचेतन रूप से हम डिवाइस को पकड़ते हैं।

स्क्रीन को नीचे खिसकाने से दो फ्रंट-फेसिंग कैमरा और एक सेल्फी लाइट का पता चलता है, लेकिन यह Mi मिक्स 3 पर स्लाइडिंग एक्शन के लिए एकमात्र उपयोग नहीं है। आप कॉल का जवाब देने, सेल्फी लेने और शॉर्टकट पैनल तक पहुंचने के लिए स्लाइडर का भी उपयोग कर सकते हैं। ।

यह नौटंकी पैक से अलग Mi मिक्स 3 सेट करती है और इसे एक अलग रूप देती है कि कोई भी नोकदार फोन मालिक ईर्ष्या नहीं करेगा।

बस एक साफ स्क्रीन होना एक लक्जरी है, और 6.39 इंच का फुल एचडी + (2340 x 1080) AMOLED डिस्प्ले बिना किसी डिवॉट्स या पिनहोल के सभी बेहतर है, जैसा कि ऑनर व्यू 20 में है।

लेकिन स्लाइडिंग डिज़ाइन का विकल्प कमियों के साथ आता है। Mi Mix 2 के 185g की तुलना में Mi Mix 3 अन्य फोन की तुलना में काफी ज्यादा भारी है।

इसके अलावा, स्क्रीन को हर बार नीचे फेंकने से आप सामने वाले कैमरे का उपयोग करना चाहते हैं, यह थोड़ा बोझिल है – इसके अलावा, यह सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त दबाव की आवश्यकता होती है कि आप स्क्रीन पर उंगलियों के निशान छोड़ते रहेंगे।

यह बताने के लिए भी बहुत जल्दी है कि क्या स्लाइडिंग तंत्र फोन के जीवनकाल पर लंबे समय तक उपयोग के बाद बाहर हो जाएगा। ज़ियाओमी ने पुष्टि की कि मि मिक्स 3 में पानी या धूल प्रतिरोध के लिए एक आईपी रेटिंग नहीं है – मि मिक्स 2 या तो नहीं था – और स्लाइडिंग तंत्र इसके मौसम-प्रूफिंग को और भी संदेह में डालता है।

और, हां, यह फोन सामान्य स्मार्टफोन की तुलना में थोड़ा मोटा लगता है – लेकिन यह अभी भी आपकी जेब में फिट होने के लिए काफी पतला है।

“ध्यान से कैलिब्रेटेड न्यूरोडियम मैग्नेट” के लिए धन्यवाद स्क्रीन ऐसा लगता है कि यह जगह में ठोस रूप से आयोजित किया गया है, लेकिन हमें यह देखने से पहले और अधिक परीक्षण करना होगा कि क्या यह एक पॉकेट या पर्स में डालते समय खुले।

हालांकि सुरक्षा के साथ फिसलने वाले डिजाइन का एक मुद्दा। स्लाइडिंग फंक्शन के रास्ते में आए बिना मिक्स 3 के लिए केस बनाने का कोई आसान तरीका नहीं है, जिसका मतलब है कि अगर आप इसे लेने का फैसला करते हैं तो आपको अतिरिक्त सावधानी बरतनी होगी।

जैसा कि इन दिनों फ्लैगशिप के साथ चलन है, Mi मिक्स 3 पर कोई 3.5 मिमी हेडफोन जैक नहीं है, फोन के बेस पर सिर्फ USB-C पोर्ट और स्पीकर ग्रिल है। दाईं ओर आपको वॉल्यूम रॉकर के नीचे एक पॉवर / लॉक कुंजी मिलेगी – दोनों को हिट करना आसान है।

हालांकि तीसरा भौतिक बटन है, जो सिम कार्ड ट्रे के ठीक नीचे हैंडसेट के बाईं ओर स्थित है। यह कुंजी Google के सहायक को दबाते समय लॉन्च करती है, जिससे आपको वॉइस कमांड तक त्वरित पहुँच मिलती है।

फोन की बड़ी प्रकृति का अर्थ है कि एक हाथ से टाइप करने की कोशिश करते समय थोड़ा सा लापरवाह होना, दो हाथों के साथ अक्सर आवश्यकता होती है यदि आप केवल कुछ शब्दों से अधिक टैप कर रहे हैं।

बॉयोमीट्रिक प्रशंसकों के लिए, हैंडसेट के पीछे की ओर एक फिंगरप्रिंट स्कैनर स्थित है, जबकि एक फेस अनलॉक फ़ंक्शन स्पष्ट रूप से भविष्य के सॉफ़्टवेयर अपडेट में उपलब्ध कराया जाएगा – हालांकि यह हर देश में फोन को हिट नहीं कर सकता है।

Xiaomi Mi Mix 3 एक पूरी तरह से स्टॉक किया गया फ्लैगशिप फोन है, जो टॉप-टियर स्मार्टफोन्स को टक्कर देने के लिए डिवाइस की फर्म की इच्छा को पूरा करता है।

यह एक स्नैपड्रैगन 845 चिप, या तो 128GB या 256GB स्टोरेज स्पेस और 6GB और 8GB RAM (या एक 10GB, लेकिन केवल एक सीमित संस्करण में) के बीच पैक करता है। जैसा कि हमने पहले ही उल्लेख किया है, यूके को केवल 6GB / 128GB कॉन्फ़िगरेशन मिलेगा।

फोन Xiaomi के MIUI 10 OS लेयर के साथ एंड्रॉइड 9 पाई को बॉक्स से बाहर चलाता है, जो ऐप ड्रॉ को निकालता है और आपके सभी ऐप को होम स्क्रीन पर डालता है।

Mi मिक्स 3 के अंदर 3,200mAh की बैटरी भी है, और 10W पर क्यूई वायरलेस फास्ट चार्जिंग के लिए सपोर्ट है।

क्या है वायरलेस चार्जिंग फीचर यहां भी बेहतर है Xiaomi जिसमें फोन के साथ बॉक्स में चार्जिंग पैड शामिल है। यह एक अत्यंत दुर्लभ घटना है, जिसमें अधिकांश हैंडसेट वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आपको चार्जिंग पैड को अलग से खरीदने की आवश्यकता होती है – इसलिए यहां Xiaomi से नफरत करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *