हाथों पर: OnePlus 6T McLaren Edition की समीक्षा

OnePlus 6T McLaren Edition के साथ अंतर यह है कि यह अपने प्रतिद्वंद्वी, कार-ब्रांडेड स्मार्टफ़ोन की तुलना में आराम से सस्ता है – यह एक अधिक प्राप्य विशेष संस्करण डिवाइस बनाता है।

जबकि मैकलेरन संस्करण में कुछ नए जोड़ हैं, इस हैंडसेट का अधिकांश मानक वनप्लस 6 टी के समान है।

OnePlus 6T McLaren Edition की रिलीज़ की तारीख 13 दिसंबर को पश्चिमी यूरोप और उत्तरी अमेरिका में भारत, चीन और नॉर्डिक्स में जल्द ही उपलब्ध होगी।

OnePlus 6T McLaren Edition की कीमत $ 699 (£ 649) है, जो कि मानक OnePlus 6T के 8GB + 256GB टॉप-स्पेक कॉन्फ़िगरेशन से $ 70 (£ 70) अधिक है।

हुआवेई के पोर्श डिजाइन और ओप्पो के लैंबोर्गिनी एडिशन हैंडसेट की कीमत को ध्यान में रखते हुए, वनप्लस 6 टी मैकलारेन एडिशन के लिए मूल्य वृद्धि अपेक्षाकृत मामूली है, हालांकि यहां प्रदान किया गया उन्नयन अपेक्षाकृत कम है।

OnePlus 6T McLaren Edition डिज़ाइन में मानक 6T के समान आयाम हैं, 157.5 x 74.8 x 8.2 मिमी पर – और सामान्य रूप कारक समान है।

साइड में ऑल-स्क्रीन फ्रंट, पावर / लॉक, वॉल्यूम और म्यूट स्लाइडर है, बेस पर USB-C पोर्ट और कोई हेडफोन जैक नहीं है (हालाँकि आपको बॉक्स में ऑरेंज 3.5mm एडॉप्टर मिलता है)।

यहां अंतर रंग का है, जिसमें मैकलेरन के हस्ताक्षर ‘पपीता ऑरेंज’ हैंडसेट के निचले किनारे के चारों ओर लपेटते हैं और फिर फोन के किनारे पर यात्रा करते हुए काले रंग में लुप्त होते हैं।

यह एक आंख को पकड़ने वाले डिजाइन स्टेटमेंट के लिए बनाता है, और एक जिसे हम विशेष रूप से पसंद करते हैं।

रियर पर एक मैकलेरन लोगो भी है, और हैंडसेट के पीछे ग्लास के नीचे वनप्लस ने कैमरा ब्लॉक के चारों ओर कार्बन फाइबर जैसे पैटर्न में काम किया है, मैकलेरन अपनी रेस कारों में उपयोग की जाने वाली सामग्री के समान है।

जब यह OnePlus 6T McLaren Edition डिस्प्ले की बात आती है, तो आपको 6T के रूप में पानी की छोटी बूंद के साथ 6.41-इंच का फुल एचडी डिस्प्ले मिलता है।

यह उज्ज्वल है, स्पष्ट है और इसके तहत एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर है, जिससे आप स्क्रीन के माध्यम से अपनी उंगली से हैंडसेट को अनलॉक कर सकते हैं।

OnePlus 6T McLaren एडिशन में 10GB RAM है, और यह विश्व स्तर पर उपलब्ध पहला स्मार्टफोन होगा जो RAM की उस मात्रा में पैक करता है। यह 10 जीबी रैम पैक करने वाला पहला स्मार्टफोन नहीं है – श्याओमी मी मिक्स 3 ने इसे वहां स्थापित किया है, लेकिन यह व्यापक रूप से उपलब्ध नहीं है।

जबकि रैम बढ़ने से मल्टी-टास्किंग, भारी उठाने के काम में सुधार होता है और डिवाइस को परफॉर्मेंस की अड़चनों से बचने में मदद मिलती है, स्मार्टफोन की ऊपरी सीमा होती है कि वे कितना कर सकते हैं।

2018 के कुछ सबसे अच्छे प्रदर्शन वाले स्मार्टफ़ोन सिर्फ 4GB RAM (हैंडसेट जैसे iPhone XS, XS Max, Google Pixel 3, Pixel 3 XL और Samsung Galaxy S9) को पैक करते हैं और इन हैंडसेट के बारे में हमारी गहराई से समीक्षा में कोई स्पष्ट नहीं है प्रदर्शन दोष।

गैलेक्सी एस 9 प्लस (6 जीबी) और गैलेक्सी नोट 9 (8 जीबी) की पसंद अधिक रैम में पैक करते हैं, लेकिन यह केवल श्याओमी और वनप्लस है जो वर्तमान में 10 जीबी के निशान को मार रहा है।

फ्लैगशिप डिवाइसेज़ में अभी भी 4GB के साथ, वनप्लस 6T McLaren एडिशन में 10GB रैम जाहिर तौर पर गेट-गो से ऑन-स्क्रीन फर्क नहीं पड़ता।

इन सबके साथ ही रैम क्वालकॉम का स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट है, जिसका मतलब है कि वनप्लस 6T मैकलेरन एडिशन को आप अपने ऊपर फेंकने वाले किसी भी भारी उठाने वाले काम को संभालने में सक्षम होंगे।

ज़रूर, एंड्रॉइड 9 ओरेओ ऑपरेटिंग सिस्टम, उंगली के नीचे तेज, तेज और तरल है, लेकिन हमारे प्रारंभिक उपयोग से हम यह नहीं कह सकते हैं कि यह किसी भी तेज महसूस करता है। हम निश्चित रूप से, वनप्लस 6T मैकलेरन एडिशन को इसके पेस इन थ्रू इन-डेप्थ रिव्यू प्रोसेस में डालेंगे, जहाँ हम देखेंगे कि अतिरिक्त रैम से फर्क पड़ता है या नहीं।

समान आकार के डिस्प्ले, समान चिपसेट, समान डिज़ाइन और समान आकार की बैटरी के साथ, हम उम्मीद करते हैं कि OnePlus 6T McLaren संस्करण की बैटरी मानक 6T के बराबर होगी।

इसका मतलब है कि यह एक दिन तक चलना चाहिए, जैसा कि हमने अपनी 6T समीक्षा में पाया है कि बैटरी “आपको एक चार्ज से उपयोग का एक ठोस दिन दे रही थी – और अक्सर हमने खुद को टैंक में भी थोड़ा अतिरिक्त के साथ पाया।”

6T McLaren एडिशन के अंदर अतिरिक्त 2GB RAM खाने के लिए किसी अतिरिक्त बैटरी के अवशेष को देखा जाएगा या नहीं – लेकिन यह कुछ ऐसा है जिसे हम अपनी गहन समीक्षा में जानेंगे।

भले ही मैकलेरन एडिशन थोड़ी हंगरियन हो, लेकिन इसकी आस्तीन में ऐस है। OnePlus इसे Warp Charge 30 कहता है, और यह आपके हैंडसेट को फर्म के किसी भी चार्जिंग टेक की तुलना में तेजी से ऊपर ले जाएगा।

वनप्लस के दावे आप वॉर चार्ज 30 के साथ 20 मिनट के चार्ज से एक दिन की बिजली प्राप्त कर सकते हैं, जो कि 30 मिनट के डैश चार्ज दावे पर एक सुधार है जिसे हमने वनप्लस 6 और 6 टी के साथ देखा था।

पारंपरिक लाल चार्जिंग केबल भी बाहर है, मैकलेरन संस्करण के बजाय एक पपीता नारंगी, कॉर्डेड केबल मिल रहा है।

जैसा कि हमने पहले ही वनप्लस 6T मैकलेरन एडिशन को देखने के लिए इस हाथ में बताया है, यह स्टॉक 6 टी के साथ कई स्पेक्स को साझा करता है, और इसमें इसके कैमरे भी शामिल हैं।

रियर पर आपको 16MP + 20MP का डुअल कैमरा सेटअप मिलेगा, जबकि सामने की तरफ 16MP का सेल्फी स्नैपर है। आपको पता चलता है कि वे हमारी इन-वन-वनप्लस 6 टी की समीक्षा कैसे करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *