हाथों पर: ऑनर 10 लाइट की समीक्षा

चीनी ब्रांड का नया फोन ऑनर 10 के अपने बहुत अधिक निर्दिष्ट भाई-बहनों के हॉलमार्क की संख्या में है, लेकिन एक बजट पर 10 विकल्प के बाद उन हैकर को अनुमति देने के लिए लागत को काफी कम कर देता है।

हमने ऑनर 10 लाइट के साथ कुछ दिन बिताए हैं, और जब हम पूर्ण समीक्षा के लिए परीक्षणों का एक पूर्ण सूट नहीं चला पा रहे हैं, तो हमें इस (संभावना) कट-प्राइस फोन को पसंद करने के लिए बहुत कुछ मिल गया है ।

हॉनर 10 लाइट नवंबर 2018 में जारी किया गया था, और हम इसे यूके, मध्य पूर्व और अन्य क्षेत्रों में £ 180 / $ 200 / AU $ 280 / AED 799 में उतरने की उम्मीद कर रहे हैं।

हॉनर 10 इस साल मई से बिक्री पर है, इसलिए जब 10 लाइट लॉन्च करता है, तो यह ध्यान रखना दिलचस्प होगा कि यह लहर को और अधिक-निर्दिष्ट फोन की लहर को कितना बढ़ाता है।

यह हॉनर 10 लाइट के डिज़ाइन में है कि आप ब्रांड से दूसरे, अधिक महंगे, हैंडसेट के समान हॉलमार्क पाएंगे।

फोन के पिछले हिस्से में ‘ऑरोरा ‘का वही प्रभाव है जो हॉनर और पैरेंट ब्रांड हुआवेई के समान हो रहा है, जो चमक में चमकने वाले रंग की एक ढाल है।

इसे उच्च स्तर के कुछ हॉनर हैंडसेट के समान परिष्कार नहीं मिला, जो झुके होने पर टूटी हुई रोशनी के साथ झिलमिलाते हैं, लेकिन देखा जाने पर यह अभी भी एक महत्वपूर्ण प्रभाव है।

रियर पर फिंगरप्रिंट स्कैनर को हिट करना आसान है, इसे फोन के बीच में रखा गया है, और डिजिट के किनारों को एक अंक निकालते समय आसानी से नोट किया जाता है।

रियर पर दो कैमरे हैं – फिर से, कीमत के लिए बहुत बुरा नहीं है – और वे शरीर से थोड़ा उठाए गए तरीके से हैं, हालांकि हमने वास्तव में उन्हें बहुत अधिक तरीके से नोटिस नहीं किया है।

हाथ में हॉनर 10 लाइट का अहसास लागत से अधिक की उम्मीद से अधिक प्रीमियम में से एक है, जिसमें घुमावदार किनारे हथेली में अच्छे से बैठे हैं। हालाँकि, फोन के लिए एक निश्चित हल्कापन है जो इसे थोड़ा सस्ता महसूस कराता है – इसकी तुलना Huawei Mate सीरीज़ या हॉनर मैजिक 2 (जो ब्रांड से संभवत: लगभग हर उच्च कल्पना में चक करता है) की तुलना करें और एक चिह्नित अंतर है। एक और अधिक प्रीमियम अनुभव की पेशकश के साथ लग रहा है।

फोन के निचले भाग में आपको एक ही स्पीकर नीचे की तरफ फायरिंग, एक माइक्रो-यूएसबी कनेक्शन और एक हेडफोन जैक मिला है। यद्यपि स्पीकर उच्चतम गुणवत्ता वाला नहीं है, और न ही यह कहीं भी उच्च ध्वनि वाले अन्य हैंडसेट के दोहरे स्पीकर सेटअप के समान अच्छा लगता है, हेडफोन जैक का समावेश अभी भी स्वागत योग्य है और स्पीकर से खराब ऑडियो गुणवत्ता को ऑफसेट करने में मदद करता है।

एक बार फिर, हॉनर ने QHD स्क्रीन के खिलाफ फैसला किया है, इसके बजाय पूर्ण HD डिस्प्ले का विकल्प चुना है। इसे 19: 9 प्रारूप में लंबी डिस्प्ले मिली है, और इसकी पैकिंग 2230 x 1080 पिक्सेल में है।

एलसीडी स्क्रीन 415 पिक्सेल घनत्व प्रदान करती है, जो कि आप iPhone पर प्राप्त होने वाले रेटिना के स्तर से दूर नहीं होंगे। इसमें समग्र छवि गुणवत्ता का अभाव हो सकता है जो आपको सैमसंग या ऐप्पल हैंडसेट पर OLED डिस्प्ले के साथ मिलता है, लेकिन मूल्य अंतर के लिए हम यह नहीं कह सकते हैं कि हम एचडीआर या जैसे तत्वों से चूक गए हैं।

तथ्य यह है कि स्क्रीन प्रदर्शन के किनारों तक फैली हुई है, कुछ उपयोगकर्ताओं को आकर्षित करने जा रही है – शीर्ष पर कोई पायदान नहीं है, बल्कि एक छोटी सी अशांति है जो सामने वाले कैमरे का सामना करती है।

इस कैमरे का उपयोग सेल्फी (स्पष्ट रूप से) और चेहरे की पहचान के लिए किया जाता है … जबकि यह तेज है, यह सुरक्षित रूप से दी गई गति को महसूस करता है जिसके साथ हम अनलॉकिंग तंत्र स्थापित करने में कामयाब रहे।

हॉनर 10 लाइट पर 13MP का कैमरा इस कीमत के हैंडसेट के लिए बेहद प्रभावशाली है। हमने इसकी तुलना iPhone XS मैक्स से की है, और ऐसे समय में जहां ज्यादा महंगे फोन ने अपने सस्ते प्रतियोगी को पीछे छोड़ दिया है (उदाहरण के लिए, गहरे परिस्थितियों में विस्तार को उठाते हुए) और भी कई उदाहरण थे जहां बहुत अंतर नहीं था दोनों के बिच में।

मिश्रित प्रकाश व्यवस्था की स्थिति में हमें भारी मात्रा में अंतर दिखाई नहीं दिया, और हालांकि गहरे दृश्यों में 10 लाइट अधिक एक्सपोजर लाती है, यह एक बुरी तस्वीर नहीं थी और न ही इसमें रंग की कमी थी – किसी ने बिना किसी तुलना के फोन का उपयोग करने के लिए, वे बड़े पैमाने पर निराश नहीं होंगे।

10 लाइट एआई कैमरा का उपयोग करता है, जो कई तस्वीरों के बाद प्रसंस्करण के स्तर को जोड़ता है। यह अधिक प्रकाश की कोशिश करेगा और बाहर ले जाएगा, लेकिन यह देखने में सक्षम नहीं है कि तस्वीर कैसे दिखती है और इसके प्रभाव के बिना दोनों के बीच अक्सर बहुत कम अंतर दिखाई देता है – हालांकि हमने सभी अलग-अलग तरीकों की कोशिश नहीं की है।

फ्रंट-फेसिंग कैमरा कम प्रभावशाली है, इस तथ्य की बदौलत कि सेल्फी लेते समय एक अजीबोगरीब ईथर का एहसास होता है जो आगे बढ़ने का अहसास देता है – यह प्राकृतिक से बहुत दूर है।

हमारे शुरुआती परीक्षणों में बैटरी का जीवन अब तक बहुत अच्छा रहा है – इसमें 3,400mAh का बैटरी पैक है।

एक फोन के लिए जो एक दिन में एक बार चार्ज करने के लिए माना जाता है, हम अभी तक दावा नहीं कर सकते हैं – किरिन 710 चिप के साथ संयुक्त, जिसमें 12nm आर्किटेक्चर है और इस प्रकार अन्य की तुलना में उपयोग करने के लिए अधिक कुशल होना चाहिए एक ही ilk के मध्य-दूरी वाले चिपसेट।

ऐसा लगता है कि उस दावे में मदद मिली है, जबकि हम अपने प्राथमिक उपकरण के रूप में नियमित रूप से 10 लाइट का उपयोग नहीं कर रहे हैं, इसे वायरलेस हॉटस्पॉट के रूप में उपयोग नहीं कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *