लेनोवो योगा बुक की समीक्षा

लेनोवो योगा बुक अभी भी 2018 में आपके समय के लायक है, खासकर कम लागत के साथ – जिसे हम एक मिनट में यहां खोज लेंगे। लेकिन इसका इनपुट स्क्रीन से अलग है, एक WAcom digitizer के रूप में प्रयोग करने योग्य एक निश्चित प्लस है। बेशक, एक अनोखा, पहले कभी नहीं देखा गया लैपटॉप खाना बनाना एक पूर्णकालिक काम है, और हम योग पुस्तक को लिखने की सलाह नहीं देंगे। सब के बाद, नई जमीन को तोड़ने में हमेशा कुछ आदत हो जाएगी।

और अंत में, यह विंडोज 10 और एंड्रॉइड दोनों किस्मों में आने वाला पहला लैपटॉप या टैबलेट है, जो ठीक उसी हार्डवेयर का उपयोग करता है।

10.1 इंच की उत्पादकता वाले डिवाइस के लिए यह बहुत अधिक है, जिसकी कीमत $ 499 है (लगभग £ 409, AU $ 655, Android) या $ 549 (लगभग £ 450, AU $ 720; विंडोज 10)। वहाँ एक पकड़ है, है ना?

हमेशा एक पकड़ है, लेकिन यह अद्वितीय नोटबुक अभी भी TechRadar में यहां लोकप्रिय है, जिसने इसे सर्वश्रेष्ठ लैपटॉप की हमारी सूची में बनाया है। तो, लेनोवो योगा बुक को इतनी बढ़िया डिवाइस बनाने वाली हर चीज़ में डुबकी लगाइए।

योगा बुक, पहली नज़र में, हर दूसरे लेनोवो योग लैपटॉप जैसा दिखता है – केवल छोटा। योग 3 के साथ पहली बार पेश किया गया प्रभावशाली, भव्य वॉचबैंड हिंग मौजूद है और सही है, और इससे पहले कि बहुत सारे योग उपकरणों जैसे चिकनी, शानदार मैग्नीशियम मिश्र धातु के खोल में लिपटे हुए हैं।

लेनोवो योगा बुक का एंड्रॉइड संस्करण, जिसके बारे में हमें लगता है कि लेनोवो अधिक बिक्री की उम्मीद करता है, शैम्पेन गोल्ड, कार्बन ब्लैक और गनमेटल ग्रे फिनिश में आता है। विंडोज 10 संस्करण सिर्फ कार्बन ब्लैक में आता है – लेकिन ये सभी खत्म शानदार दिखते हैं।

डिवाइस के दाईं ओर एक पावर बटन और वॉल्यूम रॉकर क्रोम में एड किए गए हैं, और कीबोर्ड कीबोर्ड के दोनों तरफ डॉटेड ग्रिल्स के पीछे स्पीकर लगे हैं। वक्ताओं ने अपने आकार के बावजूद उपयुक्त सीमा और मात्रा को बाहर पंप किया, धन्यवाद डॉल्बी एटमोस प्रौद्योगिकी के अंदर।

योग बुक के बारे में एक और प्रभावशाली विशेषता इसके आकार के बावजूद 10.1 इंच, 1,920 x 1,200 रिज़ॉल्यूशन की स्क्रीन है। चमक के 400 एनआईटी और 16.7 मिलियन रंगों की एक श्रृंखला प्रदर्शित करने की क्षमता के साथ, एचडी फिल्में योग बुक पर उत्कृष्ट दिखती हैं, और इन-प्लेन स्विचिंग (आईपीएस) का अर्थ है स्क्रीन शेयरिंग के लिए व्यापक कोण।

यदि आपको संदेह है कि क्या आप पूरी तरह से डिजिटल, कैपेसिटिव कीबोर्ड पर प्रभावी ढंग से टाइप कर सकते हैं, तो चिंता न करें। लेनोवो योगा बुक और इसके हेलो कीबोर्ड के दोनों संस्करणों के साथ हमारे समय में, किसी भी प्रकार की भौतिक प्रतिक्रिया या बटन के बिना सटीक रूप से लिखना आसान था।

निश्चित रूप से, वहाँ हैप्टिक फीडबैक और ऑडियो संकेत है जो टाइप करते समय संकेत देता है, जैसे कि स्मार्टफोन पर, जिसे चालू या बंद किया जा सकता है। लेकिन, न तो पूरी तरह से इस बात का हिसाब है कि हम इस बैकलिट डिजिटल कीबोर्ड पर कितने सही टाइप कर रहे हैं, व्यक्तिगत रूप से जलाई हुई चाबियों के साथ गोरिल्ला ग्लास की एक शीट के पीछे।

यदि कुछ भी हो, तो हमारी सटीकता स्मार्टफ़ोन और टैबलेट की सुबह से डिजिटल कीबोर्ड के साथ हमारी बढ़ती अभिवृद्धि के लिए वसीयतनामा है – केवल यह एक स्क्रीन को आधा नहीं लेती है। (लेनोवो का पेटेंट-लंबित हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर यहां भी बहुत मदद करता है।)

यहां तक ​​कि विंडोज 10 संस्करण पर ऑटो-सही सॉफ्टवेयर के बिना, हमने योग बुक पर काम करते हुए खुद को बहुत कम त्रुटियां पाया। बेशक, यह एक ही शब्द-प्रति-मिनट की गति की अपेक्षा करने के लिए अवास्तविक है जो आप एक एनालॉग कीबोर्ड पर प्राप्त करेंगे, और हम सभी से एक ही आसान संक्रमण होने की उम्मीद नहीं करते हैं जो हमारे पास था। एंड्रॉइड वर्जन के लेनोवो-निर्मित टचपाल ऑटो-सही सॉफ्टवेयर को उस एक्सीलैटाइजेशन से निपटने में बहुत मदद करनी चाहिए।

यह, तब हमें एक सवाल पर लाता है: यदि विंडोज 10 के सभी संस्करण अनिवार्य रूप से एक ही ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) हैं, तो फिर विंडोज 10 मोबाइल का उत्कृष्ट ऑटो-सही सॉफ्टवेयर ओएस के सभी संस्करणों पर क्यों उपलब्ध नहीं है?

एंड्रॉइड वर्जन के लिए, हम वास्तव में न केवल बिल्ट-इन ऑटो-करेक्टिंग सॉफ्टवेयर को बेहद उपयोगी मानते हैं, बल्कि इसके उपयोग में लाने के बाद व्यावहारिक रूप से आवश्यक हैं।

हालाँकि, ठीक से काम करने के लिए उक्त कीबोर्ड के लिए, हमें सभी अंतर्राष्ट्रीय कीबोर्ड को अक्षम करना पड़ा। अन्यथा, कुछ मुख्य प्रेस ऑन-स्क्रीन जो कुछ भी कुंजी है, उसे पंजीकृत करेंगे। कम से कम इस समस्या को हल किया गया।

किसी भी दर पर, हमने डिवाइस के साथ लगभग एक घंटे के बाद आश्चर्यजनक रूप से योग बुक पर नेविगेट करना और टाइप करना पाया। बेशक, आपको दोनों कीबोर्ड – यानी विंडोज 10 संस्करण के बाएं और दाएं माउस बटन के बीच अंतर मिलेगा, जो क्लिक-एंड-ड्रैग और एंड्रॉइड संस्करण की कमी के लिए अनुमति देता है – लेकिन दोनों समान निष्ठा प्रदान करते हैं।

यह पर्याप्त रूप से ठीक है कि योगा बुक ऐसा पहला लैपटॉप या टैबलेट है जिसमें एक कीबोर्ड शामिल है जो पूर्ण-विकसित Wacom डिजिटाइज़र के रूप में दोगुना है। यह और भी बेहतर है कि उपकरण उपयोग करने के लिए एक खुशी है, यह उल्लेख करने के लिए नहीं कि इसकी आस्तीन में एक सुपर-नीच चाल है।

पेन आइकन के साथ कीबोर्ड के ऊपर एक कैपेसिटिव बटन को दबाने और दबाए रखने से टूल को कुंजी को प्रदर्शित करने से रोकता है, अच्छी तरह से, एक प्रबुद्ध पेन आइकन के अलावा और कुछ नहीं। इसका मतलब है कि आप अब शामिल रियल पेन स्टाइलस के साथ सतह को खींचने या लिखने के लिए उपयोग कर सकते हैं।

लेनोवो इसे कीबोर्ड के नीचे क्रिएट पैड, इलेक्ट्रोमैग्नेटिक रेजोनेंस (EMR) फिल्म की एक परत कहता है, जो कि Fe द्वारा संचालित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *