पायनियर C8 सच में वायरलेस समीक्षा

$ 120 (£ 149, AU $ $ 229) पर, पायनियर C8 अत्यधिक कीमत महसूस किए बिना सस्ती है, लेकिन समस्या यह है कि लागत में कटौती से C8 सबसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में से एक में चोट लगी है: वॉल्यूम स्तर।

हालांकि सराहनीय डिजाइन के प्रयास और सरलीकृत निष्पादन हमेशा अच्छा होता है, अगर हेडफ़ोन अच्छी या ज़ोर से आवाज़ नहीं करते हैं, तो प्रतिस्पर्धी क्षेत्र में उस डिशिंग को सही ठहराना मुश्किल है, और यहाँ वही हुआ है।

पायनियर में ऐसे उत्पाद बनाने की प्रतिष्ठा है जो देखने में अच्छे और शानदार लगते हैं। कंपनी की वंशावली ने होम एंटरटेनमेंट से लेकर ऑटोमोटिव आफ्टरमार्केट तक, और यहां तक ​​कि आंतरिक ऑडियो सर्किलों में भी, सबकुछ पार कर लिया है।

जबकि हेडफोन इन लोगों के लिए नया नहीं है, जबकि सच्चे वायरलेस ईयरबड हैं। और वह कुछ चीजें समझा सकता है।

शुक्र है, भले ही वे कैसे आवाज करते हैं, सी 8 को सुरुचिपूर्ण ढंग से डिज़ाइन किया गया है, भले ही उनके पास वाह कारक की कमी हो, नेत्रहीन बोलना। प्रत्येक ईयरपीस में अच्छी पकड़ के लिए एक टेक्सचर्ड रबर बॉडी है और कान में घोंसला बनाते समय एक नरम महसूस होता है। वे हल्के और आसानी से डालने या उतारने में आसान होते हैं। बिल्ड क्वॉलिटी ठीक है, अगर अनइंसपायरिंग नहीं है, लेकिन हम इस बात को ध्यान में नहीं रखते हैं कि परफॉर्मेंस सूंघना है या नहीं।

पायनियर ने स्पीकर को फिट करने के लिए कान के सुझावों के केंद्र के लिए एक व्यापक छेद के साथ चला गया। वे अन्य आकारों में से एक के लिए स्वैप करने के लिए थोड़ा कठिन हो सकते हैं (इसमें बड़े, मध्यम और छोटे आकार के टिप्स शामिल हैं)। आम तौर पर, हम ध्यान नहीं देंगे कि इसके अलावा इसका मतलब है कि तीसरे पक्ष के सुझावों का उपयोग करना कठिन होगा, जब तक कि आपको कंप्लीट फोम युक्तियां नहीं मिलतीं जिनमें एक बड़ा छेद होता है और वह जगह पर रह सकती है।

एक और अधिक स्पष्ट विशेषता जो C8 को प्रतियोगिता से अलग करती है, वह चार्जिंग केस है, जो बाजार के कई अन्य सच्चे वायरलेस ईयरबड्स से बड़ा है।

जब हमने सराहना की कि पायनियर ने चार्जिंग पोर्ट के लिए USB-C का उपयोग किया है, तो हमें यकीन नहीं है कि इस बड़ी बैटरी के अंदर बड़ी बैटरी क्यों नहीं आ रही है। केस की आंतरिक बैटरी ईयरबड को पूरी तरह से दो बार रिचार्ज कर सकती है, इससे पहले कि उसे खुद का रिचार्ज चाहिए। हम इस चीज़ को ले जाने के लिए एक अतिरिक्त शुल्क या दो देखना पसंद करेंगे। यह एक जैकेट की जेब में प्रबंधन कर सकता है, लेकिन पैंट की जेब में वास्तव में अजीब लग रहा है।

इयरबड्स को चार्ज करने के लिए मामले में दो चुंबकीय पालने हैं। शुक्र है, क्रैडल्स को उन्हें फिट करने के लिए पर्याप्त रूप से पुनर्निर्मित किया जाता है, चाहे आप किस आकार की युक्तियों का उपयोग करें। हमें बस यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता थी कि मामला बंद करने से पहले लाल चार्जिंग लाइटें दोनों के लिए चलें।

यहां कोई पसीना या पानी-प्रतिरोध नहीं है, ताकि उन्हें जिम में ले जाने से पहले कुछ विचार किया जाए या एक रन पर बाहर निकाल दिया जाए क्योंकि पायनियर की वारंटी पसीने से प्रेरित क्षति को कवर नहीं करती है।

जैसा कि हमने उल्लेख किया है, यूएसबी-सी चार्जिंग केबल और क्विक स्टार्ट गाइड के साथ तीन जोड़ी कान की युक्तियाँ हैं, लेकिन इससे आगे कोई अन्य अच्छाई नहीं है।

जैसा कि आप उम्मीद करेंगे, ब्लूटूथ युग्मन अपेक्षाकृत आसान था: एक बार जब हमने कलियों को मामले से बाहर निकाल लिया, तो वे स्वचालित रूप से युग्मन मोड में रखे गए। उसके बाद पुन: जोड़ी बनाना बहुत अंतर नहीं होगा।

मामले में कलियों को वापस डालकर ऑडियो प्लेबैक को काट दिया और कनेक्शन को अलग कर दिया – हालांकि, वे स्वचालित रूप से चालू नहीं करते हैं और केस से निकालते समय जोड़ी बनाते हैं। हमें मैन्युअल रूप से उन्हें पावर देने के लिए दोनों ईयरबड पर बटन पकड़ना था।

एक अंतर्निहित वॉइस प्रॉम्प्ट नोट जो बाएं और दाएं चैनल सक्रिय और जुड़ा हुआ है, और जब युग्मित डिवाइस जाने के लिए तैयार है। IOS पर, बैटरी संकेतक दिखाता है कि कंट्रोल सेंटर के लिए स्वाइप करने पर कितना रस बचा है।

बाएं ईयरबड दो में से सबसे महत्वपूर्ण है क्योंकि यह फोन के साथ संबंध बनाए रखने के लिए लगता है … लेकिन इसकी स्थिरता संदिग्ध थी क्योंकि ड्रॉपआउट बेतरतीब ढंग से लगते थे क्योंकि हमने फोन को एक जेब से दूसरे में स्थानांतरित कर दिया था या इसे एक से लिया था। टेबल और पॉकेट में रख दिया। हम विशेष रूप से इस मूल्य बिंदु पर एक मजबूत लिंक देखना पसंद करेंगे।

हमने फोन कॉल के साथ ठीक किया, लेकिन या तो प्रभावित नहीं हुए। कॉलर्स को तुरंत पता चल गया था कि हम एक हेडसेट का उपयोग कर रहे थे क्योंकि परिवेशी ध्वनि के माध्यम से लीक हो रही थी, और उन्हें सुनने के लिए वॉल्यूम को क्रैंक करना पड़ा। हम पायनियर को इस पर बहुत अधिक नहीं कर सकते हैं, क्योंकि कुछ हेडफ़ोन निर्माताओं को कॉल करने के लिए कोड को क्रैक करना बाकी है।

IOS उपयोगकर्ताओं के लिए, AAC कोडेक समर्थन का मतलब है कि आपको उन डिवाइसों के लिए सबसे अच्छा ब्लूटूथ ऑडियो स्ट्रीम अनुकूलित किया गया है, लेकिन यह एंड्रॉइड के लिए ऐसा नहीं है, जहां aptX समर्थन गायब है। गैर-iOS उपयोगकर्ताओं को SBC (सबबैंड कोडेक) के लिए व्यवस्थित होना है, जो aptX जितना अच्छा नहीं है, और यह एक कारण है कि हम समर्पित एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए इनकी सिफारिश नहीं कर सकते हैं।

C8 का कम्फर्टेबल फील ठीक था, लेकिन हमें वॉल्यूम लेवल के साथ लड़ाई करनी थी ताकि म्यूजिक आ सके और हमारे कान भर सकें। हमें नियमित रूप से सार्वजनिक स्थानों पर, जैसे पारगमन या सड़क पर, बाहर निकलने के लिए सभी तरह से उन्हें धक्का देना था।

एक बार जब वे जगह में थे, तो निष्क्रिय शोर अलगाव सभ्य है – और आपके परिणाम अलग-अलग हो सकते हैं, जो आपके कानों के आकार पर निर्भर करता है – लेकिन हमें छोड़ दिया गया था।

पायनियर ने C8 को 6 मिमी ड्राइवरों से सुसज्जित किया है, जो अपने आप में यथोचित रूप से ज़ोर से होना चाहिए, लेकिन हमने कभी शांत मात्रा में वॉल्यूम कम किया। हमने यह देखने के लिए कि क्या हमारे कान थे, सभी तीन टिप आकारों की कोशिश की

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *