एसर स्विफ्ट 3 समीक्षा

एक बार जब आप सतह से परे गोता लगाते हैं, हालांकि, एसर स्विफ्ट 3 शक्तिशाली घटकों के साथ एक शानदार छाप छोड़ता है जो कि सभी-एल्यूमीनियम चेसिस के अंदर घर पर सही महसूस करते हैं।

एसर के पिछले उपकरणों को देखते हुए, आपको एसर स्विफ्ट 3 के साथ ऐसा करने की अपेक्षा के लिए क्षमा नहीं किया जाएगा। लेकिन, अगर एसर स्विफ्ट 7 स्वेल्ट फ्लैगशिप है, तो स्विफ्ट 3 रोजमर्रा के उपयोगकर्ताओं के लिए सबसे सस्ता संस्करण है।

एसर स्विफ्ट 3 यूएस में $ 499 के लिए शुरू होता है, यूके में £ 699 के लिए एक समान मॉडल के साथ और ऑस्ट्रेलिया में AU $ 999 के लिए। प्रवेश स्तर के यूएस मॉडल में आपको 7 वीं पीढ़ी का इंटेल कोर आई 3 प्रोसेसर, 4 जीबी रैम और 128 जीबी एसएसडी मिलता है। यूके मॉडल 8GB DDR4 तक रैम को टक्कर देता है।

हालाँकि, 2018 में मिलने वाले अधिकांश लैपटॉप की तरह, एसर स्विफ्ट 3 विकल्पों में से एक में आता है, प्रत्येक विशिष्ट विशेषताओं और मूल्य निर्धारण के साथ पूरा होता है। इसके अलावा, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि एसर स्विफ्ट 3 को 8 वीं पीढ़ी के इंटेल कैबी लेक रिफ्रेश प्रोसेसर के साथ अपडेट किया गया है।

हालाँकि, यदि आप वास्तव में एसर स्विफ्ट को 3 से बाहर करना चाहते हैं, तो टॉप-एंड मॉडल आपको यूएस में $ 849 वापस सेट कर देगा, लेकिन क्रमशः यूके और ऑस्ट्रेलिया में £ 749 और एयू $ 1,399 पर कैप करता है,। यूएस के इंटेल कोर i5 सीपीयू के विपरीत, यूएस में एक शक्तिशाली इंटेल कोर i7 का सबसे शक्तिशाली एसर स्विफ्ट 3 का लाभ उठाने के कारण यह सबसे अधिक है। केवल अन्य अंतर एसएसडी स्टोरेज की मात्रा है, जो ब्रिटेन में सिर्फ 256GB है, बजाय 512GB अमेरिकियों के लिए उपलब्ध है।

इस समीक्षा के लिए हमें भेजा गया था। $ 599 के लिए, यूएस उपयोगकर्ता उसी मॉडल को चुन सकते हैं जिसे आप दाईं ओर देखते हैं। हालाँकि, आपको विचार करना चाहिए कि आप 1080p डिस्प्ले के साथ फंस गए हैं, इसलिए यदि आप 4K डिस्प्ले की तलाश कर रहे हैं, तो आपको कहीं और देखना होगा।

फ्रैंक होने के लिए, एसर स्विफ्ट 3 की शक्ल यकीनन सबसे कमजोर बिंदु है। यद्यपि यह अमेरिका में एक चिकना सोने या काले रंग की फिनिश में हो सकता है, या यहां तक ​​कि यूके में एक गुलाबी एक, हमें जिस इकाई के लिए समीक्षा के लिए भेजा गया था, वह गुच्छा का सबसे अधिक सूखा प्रतीत होता है।

निश्चित रूप से, इसने ‘स्विफ्ट’ शब्द को इस तरह से उभारा है कि यह एक वोल्वो द्वारा पहने गए धातु के बैज जैसा दिखता है, लेकिन एसर स्विफ्ट 3 सैमसंग नोटबुक 7 स्पिन और असूस ज़ेनबुक फ्लिप जैसे प्रतिद्वंद्वियों से बाहर निकलने में विफल रहता है। 2-इन -1 क्षमताओं की कमी से अलग, जो उन दो लैपटॉप को आपके लायक बनाते हैं।

फिर भी, भले ही स्विफ्ट 3 कॉफी की दुकानों के लिए बहुत अच्छा नहीं है, लेकिन यह आराम और व्यावहारिकता में अपनी सुंदरता के लिए बनाती है। मैकबुक के साथ इसे प्रॉप करते समय सबसे पहले हमने देखा कि ट्रैकपैड कितना शानदार था। जोड़ी कि ठीक स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन के साथ और अंत में, हमारे पास एक विंडोज 10 लैपटॉप है जो आपके कर्सर को नियंत्रित करते समय आपको सिरदर्द नहीं देता है।

एसर स्विफ्ट 3 के उत्पादन में किए गए सबसे सराहनीय विकल्पों में से एक, विरासत बंदरगाहों का समावेश है – जिनमें से सबसे उल्लेखनीय दो यूएसबी 3.0 कनेक्शन और एक एसडी कार्ड स्लॉट हैं। फिर भी, लैपटॉप फ्यूचरिस्ट को चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि मशीन के बाईं ओर अभी भी एक ही यूएसबी 3.1 टाइप-सी पोर्ट है।

इसके अलावा, कीबोर्ड – यह ऐप्पल के 12-इंच के गज की दूरी से बेहतर लगता है, और शुक्र है कि निफ्टी बैकलाइटिंग द्वारा पूरक है (जिनमें से चार स्तर हैं, जिनमें “ऑफ” भी शामिल है)।

आप यह भी देखेंगे कि दिशात्मक कुंजियों के नीचे एक पिंट के आकार का फ़िंगरप्रिंट रीडर है, जिसे माइक्रोसॉफ्ट के विंडोज हैलो लॉगिन सुविधा के साथ संयोजन में उपयोग करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। हालाँकि यह पहली बार में त्रुटिपूर्ण रूप से काम नहीं करता है, फिर भी यह एक सार्थक अतिरिक्त है कि एक बार जब आप इसकी स्लिमलाइन आयताकार आकृति का उपयोग करते हैं तो यह आपके अंकों के साथ काफी मेल खाता है।

एसर स्विफ्ट 3 के सबसे अधिक गुणों में से एक इसका प्रदर्शन है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस मॉडल के लिए जाते हैं, आपको फुल-ऑन इंटेल कोर यू सीरीज़ प्रोसेसर मिल रहे हैं, न कि कम आवृत्ति वाली वाई सीरीज़ चिप्स जो आपको स्विफ्ट 7 में मिलेंगी न कि कोर एम 3 जो आपको एंट्री-लेवल मैकबुक में मिलेंगी ।

यह एसर स्विफ्ट 3 को अधिक महंगी मशीनों के समान खेल के मैदान में रखता है। प्रदर्शन के लिहाज से, यह $ 999 (£ 979, AU $ 1,499) सर्फेस लैपटॉप या $ 1,049 £ 1,199 (£ 1,199, AU $ 2,299) आसुस ज़ेनबुक UX310A से बहुत दूर नहीं है। स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन की बात करें तो कम आने के बावजूद, इसके स्पेक्स इन दोनों डिवाइस के समान हैं।

हालांकि हम एसर स्विफ्ट 3 के बेंचमार्क को सरफेस लैपटॉप से ​​तुलना नहीं कर सकते हैं – एस मोड में विंडोज 10 पर चल रहे माइक्रोसॉफ्ट नोटबुक के लिए धन्यवाद – स्विफ्ट 3 ने अपने प्रोसेसर और ग्राफिक्स को चुनौती देने वाले हर परीक्षण में असूस ज़ेनबुक को हराया। उदाहरण के लिए, डायरेक्टएक्स 11 स्काई डाइवर बेंचमार्क में, एसर स्विफ्ट 3 ने ज़ेनबुक से 1,870 अंक अधिक स्कोर किया।

यह भी ध्यान देने योग्य है कि स्विफ्ट 3 ने सिनेबेंच ओपनग्ल टेस्ट में ज़ेनबुक UX310UA के फ्रेम दर को लगभग दोगुना कर दिया, ज़ेनबुक के 21.69 एफपीएस के मुकाबले 42 फ्रेम प्रति सेकंड (एफपीएस) का दावा किया। जैसे, हमने यह समझा है कि ग्राफिकल आउटपुट की बात करने पर एसर स्विफ्ट 3 का स्पष्ट लाभ है, जिससे यह लाइट गेमिंग और अन्य मीडिया-केंद्रित कार्यों के लिए एक योग्य विजेता बन जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *